Tally Course करने के क्या फायदे है 2024- Benefit of Tally in Hindi

अगर आप 10वी Class में है, या फिर आपने 12th paas कर लिया है, और present time आप ऐसा Course करना चाहते है, जिससे आपको Job मिल जाये और वो Course आपके बजट में भी हो, अगर आप ऐसे ही Course को search कर रहे है तो आज मैं आपको बताने वाला हु Tally Course क्या है? Tally करने के क्या फायदे है? tally course karne ke fayde kya hai? Benefit of Tally in hindi 2020? पूरी जानकारी जाने।।

2020 में Tally एक ऐसा Accounting Course है, जिसको करने के बाद आप Accounting field में आसानी से job पा सकते है। अगर आप भी एक Middle Class Student है और आप किसी Course को करके job पाना चाहते है तो आप Tally course को कर सकते है।।

Tally ERP 9 Accounting Course क्या है? Accounting Courses in Hindi?

Tally ERP 9 एक Modern और Advanced Accounting Course में से एक है, जिसको करने के बाद आप Accounting field, Firms और किसी Company में आसानी से job पा सकते है।

जैसा कि आप सभी लोग जानते है कि Market में एक Tally Operator, Tally Executive और Accountant की काफी ज्यादा Demand है, ऐसे में अगर आपको Tally आती है तो आप आसानी से पैसे कमा सकते है।।

Tally Course करने के क्या फायदे है? Benefit of Tally in hindi 2021?

Tally करने के बहुत सारे फायदे है, आप सभी लोग जानते है कि 2021 में job पाना कितना मुश्किल है, ऐसे में अगर आप एक middle class students है तो आप टैली कोर्स करके आसानी से job पा सकते है।।

Tally Course


आइये टैली कोर्स करने के फायदे के बारे में जानते है।। Tally course karne ke fayde in hindi 2021?

1:- अगर आपको job नही मिल रही है और आप किसी Short term course को करके Job पाना चाहते है तो Tally आपको लिए एक batter option बन सकता है।।

2:- अगर आप Tally सीख जाते है तो आप job या Business दोनों में से कुछ भी कर सकते है।।

3:- Tally करने के बाद आपको ये जरा भी फिकर करने की जरूरत नही पड़ती की जॉब मिलेगी या नही, क्योंकि आपको अगर Accounting आती है तो लोग आपसे खुद बोलेंगे की आप उनका Account maintain कर दे और इसके बदले आपको पैसे मिल जायेंगे और सबसे अच्छी बात की आपको पूरा Time अपना नही देना होगा।।

4:- टैली सीखने के बाद आप किसी Company/ firms या किसी बड़े businessman के यहाँ Accounting करके पैसे कमा सकते है।।

5:- टैली करने के बाद अगर आप full time job नही करना चाहते है तो आप किसी Tally Coaching में Tally सीखा कर भी पैसे कमा सकते है या फिर आप छोटे-2 दुकानदारों के Accounts को maintain करके Part time पैसे कमा सकते है।।

6:- अगर आपको टैली आती है और आप अपना कोई बुसिनेस शुरू करते है तो भी आप आसानी से अपने business की accounting कर सकते है।।

7:- आज कल Market में लोग search करते रहते है कि ऐसा कोई banda मिल जाये जो उनकी GST की return को file कर दे, अगर आप gst return file करना आता है तो आप बस कुछ ही minuts में return file करके भी पैसे कमा सकते है।।

दोस्तो टैली करने के बहुत सारे फायदे है, अब ये depend आप पर करता है कि आप टैली सीखने के बाद किस तरह से अपने skills और knowledge का उपयोग करते है।।
मैंने खुद टैली सीखकर काफी अच्छे पैसे कमाये है, और आज भी part time में work करता हु।।

Tally Course में क्या-2 पढ़ाया जाता है? Syllabus of Tally Course 2021?

दोस्तो अगर आप एक new टैली students है, और आपको जानना है कि Tally course में आखिर क्या-2 पढ़ाया जाता है तो मैं आपको Tally with gst का Sllyabus provide कर रहा हूँ।।

आप इस Article को पढिये और आप यहाँ से Tally के syllabus को बहुत ही आसानी से download कर सकते है। Click here to download Tally syllabus:—Tally Course Syllabus Pdf कैसे डाउनलोड करे?

Tally करने के बाद Job किस Sector में मिलेगी और Salary क्या होगी? आइये जाने।।

आज कल हर एक Students के mind में ऐसे हजारों सवाल रहते है कि टैली करने के बाद जॉब कहाँ पर और किस तरह से मिलेगी, Salary कितनी मिलती है, काम क्या करना होता है आदि

अगर आपके माइंड में भी ऐसे सवाल है तो मैं आपको उन सभी का जवाब आइये देता हूं।।

पहली बात तो ये की आपको टैली सीखने के बाद Accounting की field जहाँ accounts से सम्बंधित काम होता है वहाँ जॉब मिल सकती है,

साथ ही साथ आपको जहाँ Billing का वर्क किया जाता है किसी Mall, किसी बड़ी shops पर etc जगहों पर आपको billing executive का काम आसानी से मिल सकता है।।
अगर आप जानना चाहते है कि Billing executive कैसे बने, तो इस article को पढिये:—Billing Executive कैसे बने-Billing Executive Jobs Full information

दोस्तो अगर बात करे सैलरी की तो, एक Fresher student को शुरुवाती दौर में 8000 से 12000 के बीच मे Salary मिलती है और ये depend करता है कि Company कैसी है।।

मैं आपको बता दु की आपको 8 से 9 घण्टे काम करना पड़ता है और जब Financial year end होता है तो काम ज्यादा हो जाता है तो आपको और time भी देना पड़ सकता है।।

मगर एक बात मैं आपको बता दु की अगर आपके पास जैसे-2 experience आता जाएगा आपकी Salary वैसे-2 बढ़ती जाएगी क्योंकि एक Accountant और Tally operators की demand market में कभी भी कम नही होगी ये always बढ़ती ही जाएगी।। Read This Articles:-Online Teaching करके पैसे कैसे कमाये? Tally Teaching Online

अगर आपके माइंड में और कोई सवाल है तो आप comments box में मुझसे पूछ सकते है।।

क्या Science/ Arts वाले स्टूडेंट्स टैली कोर्स कर सकते है?

ये भी एक बहुत ही Common question है जो हर स्टूडेंट पूछता है कि मैं तो एक Science या Arts का Student हु, क्या मैं Tally Accounting course कर सकता हु।।

तो मैं आप सभी science और Arts के students को बताना चाहूंगा कि आप बेशक टैली course को कर सकते है क्योंकि ऐसा कही लिखा नही गया है कि Sirf कॉमर्स students ही टैली course कर सकता है।।

आप किसी भी stream से क्यों ना हो, आप आसानी से टैली सीख सकते है, बस आपको थोड़ी मेहनत ज्यादा करनी पड़ती है क्योंकि आपको Debit और Credit etc terms की जानकारी नही होती है और कॉमर्स students इन सभी Topics को पढ़े हुए होते है।।

आपको Commerce students से थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है मगर आपके अंदर अगर सीखने की लगन है तो आप किसी भी Course को आसानी से कर सकते है।। Read More Articles:-50+Tally Basic to Advanced Notes Pdf Free Download

Tally सीखकर आप कितना पैसा कमा सकते है?

अगर मैं आपको बोलू की टैली सीखकर आप 30000 rs महीने के आसानी से कमा सकते है तो आप यकीन नही करेगे, मगर दोस्तो ये सच है कि लोग इससे कही ज्यादा पैसा कमा रहे है।।

अगर आपको जानना है कि टैली सीखने के बाद पैसे कैसे कमाये तो आप इस आर्टिकल को पढिये, इसमे मैंने अपना experience share किया है। Click here to read this article:–Tally सीखकर पैसे कैसे कमाए? Earn 30000 rs Monthly


अगर आप Best Tally Book को Amazon से Buy करना चाहते है तो इस  Button पर click करे, और Buy करे।

amazon saral accounts


Tally का Course करने के बाद job कैसे search करे? Tally course job opportunities in hindi आइये जाने।।

अब Finally अगर आपने अपना Tally Accounting का Course Complete कर लिया तो आप Jobs कैसे search कर सकते है, जॉब्स कैसे मिलेगी इसके बारे में आइये जानते है।।

आप Tally, Accounting और Billing Executive की various jobs को अपने Mobile phone से Online Search कर सकते है और जो job आपको आपकी Qualification के behalf से batter लगे आप उस jobs को apply भी कर सकते है।

Indeed एक ऐसा app है जहाँ आपको हर तरह की jobs online आपके शहर में मिल जाती है, indeed से job कैसे पाएं, इसके लिए आप मेरा ये article पढिये आपको आसानी से सब समझ मे आ जायेगा।।
Click Here to read this article:—Indeed Job Vacancies Mobile से कैसे Search करे

अगर आप चाहे तो Workindia से भी Tally jobs को Find कर सकते है, Click here plz—Workindia App से Tally Job कैसे Search करे?

Quotes of Tally

रोजगार की एक नई पहचान
हमारा टैली, हमारा अभिमान


Tally Hindi ईबुक को Buy कैसे करे ?? Tally Ebook only 50 rs/-

ebook hindi

Tally Hindi ईबुक 50 rs/-

Read More Article:-

पोस्ट से संबन्धित सारांश:-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको बताया कि Tally Course क्या है? Tally Course in Hindi? Tally Course कैसे करें? Tally Course करने के बाद किस तरह की job मिलेगी? Tally Course की Fees क्या है?

Tally Course से सम्बंधित अगर आपको कोई भी Problem हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा।

मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोशल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिससे उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

Leave a Comment