Tally सीखने का Best Youtube Channel कौन सा है 2024? Tally Prime Tutorials

क्या आप Accounts के स्टूडेंट है या फिर आप Tally सीख रहे है, तो शुरूआत के दौरान आपको Tally सीखने में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे बहुत सारे students है जिनके पास Tally सीखने के पैसे नही है, अगर आप भी उन students में है जो Free में Tally को सीखना चाहते है तो आप Youtube के जरिये Tally सीख सकते है क्योंकि youtube पर tally के practical videos आपको मिलते है जिसमे Fully तरह से एक -2 Accounting Entries को Explain किया जाता है। आज मैं आपको बताउगा की Tally सीखने का Best Youtube channel कौन सा है? Famous Youtube channel for learning Tally? Tally ERP 9 Tutorials आइये जानते है।

Tally सीखने का Best Youtube Channel कौन सा है | YouTube channel for Learning

Dosto आज मैं आपको कुछ अच्छे Tally के Youtube चैनलों के बारे में बताउगा क्योंकि मेरे बहुत सारे friends जो टैली सीखना चाहते है मगर उनके पास उतने पैसे नही होते है या फिर किसी का घर ऐसे एरिया में होता है जहाँ टैली के अच्छे insititue नही होते तो वो Online Youtube के माध्यम से tally को सीख सकते है।

Tally को Advance level पर सीखने का सबसे अच्छा Source है Youtube क्योंकि यहाँ पर आपको Advanced topics को काफी अच्छी तरह से Explain किया जाता है, with live Entry के साथ , इसलिए अगर आपको टैली सीखना है तो Free में अपने घर पर बैठे बहुत ही आसानी से Tally सीख सकते है।

tally best youtube channel

Youtube पर कुछ Famous Youtube channels है जो Tally को बहुत अच्छा सीखाते है आज मैं उन्ही Youtube channels के बारे में आपसे बात करूंगा और बताउगा की Tally आप कैसे सीखें।

Best Youtube Channels for Learning Tally & Tally Prime in 2021?.

  • GS Easytech Prime
  • Carrer planet Computer Education.
  • Tally Online Class.
  • Self Adhyan Guruji.
  • RTS Professional Studies.
  • Gyanyagya 
  • TAG (Tally Accounts Gst)

1:- GS Easytech Prime Youtube Channel:-

GS Easytech Prime एक ऐसा Youtube चैनल है जहाँ टैली के regarding बहुत सारे videos आपको मिलेंगे, यह चैनल Gopal Sharma जी है इन्होंने टैली को बहुत ही सरल भाषा मे समझाया है आप अगर अभी 2 Tally सीखना शुरू किए है तो आप इनके चैनल पर जाकर basic level से Advance Leval Tally को सीख सकते है।

Go to the Channel

 


2:- Carrer Planet Computer Education Youtube Channel:-

Career planet एक ऐसा चैनल है जहाँ Tally, MS office के regarding सभी जरूरी videos आपको रोजाना मिलते है। इस चैनल पर Modern Accounting से लेकर basic और Advanced Accounting का पूरा video आपको मिलेगा जिससे आप अपने घर पर ही Tally की Practice कर सकते है और Tally को बिल्कुल फ़्री में सीख सकते है।

career planet computer education

Go To the Channel

 
3:- Tally Online Class Youtube Channel:-

Tally Online class एक ऐसा Youtube चैनल है जिसको मैं करीब 3 सालों से follow कर रहा हूँ इस चैनल पर आपको Tally के सभी Videos मिलेंगे, इस चेंनल की खास बात ये है कि आपको tally के Concepts को बहुत ही Easy way में बताया जाता है जिससे कि आपको चीजे आसानी से समझ मे आ सके।

tally online class

Go To the Channel

 

4:- Self Adhyan Guruji Youtube Channel:-

इस channel पर आपको Tally GST और Income Tax के regarding वो सभी जानकारी मिलेगी जिसको आप चाहते है। अगर आप Tally के अलावा programming में interest रखते है तो उसकी सभी जानकारी भी आपको इस चैनल पर मिलेगी जिससे आप टैली को बहुत ही आसानी से सीख सकते है।

self adhyan guruji

Go To the Channel

 

5:- RTS professional Studies Youtube Channel:-

ये चैनल Suraj Rajput का है यहाँ आपको tally, Gst, Income tax और GST updates के regarding सभी videos हिंदी में मिलेंगे। अगर आप Tally और Gst के latest and updated videos को देखना चाहते है तो आप इस चैनल को जरूर से subscribe करे।

rts professional studies

Go To the Channel

 

6:- Gyanyagya Youtube Channel:-

Gyanyagya एक ऐसा Tally का चैनल है जहाँ एक student अगर उसको Accounts या tally नही आता तो आसानी से सीख सकता है क्योंकि इस चैनल पर accounts के साथ Tally को सिखाया जाता है with example इसलिए मुझे ये चैनल काफी पसंद है।
जब मैंने टैली सीखना शुरू किया था तो सबसे पहले इसी चैनल से शुरुवात की थी तो मेरा suggesstion उन students के लिए है जो अभी टैली सीखने का सोच रहे है या जिन्होंने अभी टैली सीखना शुरू किया है।

gyanyagya

Go To the Channel

 

7:- TAG (Tally Account GST) Youtube Channel:-

Tally Gst और Account के regard सभी videos आपको TAG चैनल पर मिलेगी। टैली को basic से सीखने के लिए आप इस चैनल को जरूर से suscribe करे और Tally को आसानी से अपने घर पर बैठकर ऑनलाइन सीखे।

tag tally gst

Go To the Channel

 

Note:-

दोस्तो अगर आप Tally के students है तो आप इन सभी Channels को जरूर से Subscribe करे क्योंकि इससे आप रोजाना कुछ न कुछ नई चीजो को सीख सकते है और Updated रह सकते है। Tally में रोजाना आपको कुछ न कुछ नई Entry जरूर से सीखनी चाहिए तभी आप Tally को सीख पाएंगे और जितनी ज्यादा आपको जानकारी होगी उतना आपके लिए ही अच्छा है।

Just because life में सीखना कभी भी बंद नही करना चाहिए

Technical Cube Tally Hindi Notes free Download 

ebook

Download Now

Tally Hindi Notes को Buy कैसे करे ??

Tally Hindi Notes Buy

इन Article को भी पढे :-

पोस्ट से संबन्धित सारांश :-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको बताया कि Tally सीखने का Best Youtube channel कौन सा है? Famous Youtube channel for learning Tally? अगर आपको कोई भी Problem हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा।

मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

4 thoughts on “Tally सीखने का Best Youtube Channel कौन सा है 2024? Tally Prime Tutorials”

  1. Dear, Deepesh Ji,
    Thanks a lot to publish information about our youtube channel ‘Career Planet’. Appreciate your efforts.

    Reply

Leave a Comment